पॉडकास्ट | CAA विरोधी याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने क्या-क्या कहा?
Big Story HindiJanuary 22, 202000:10:14

पॉडकास्ट | CAA विरोधी याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने क्या-क्या कहा?

पिछले एक महीने से ज़्यादा वक़्त से देश भर में नागरिकता संशोधन क़ानून के खिलाफ प्रदर्शन की लहर फैली हुई है. कहीं छात्रों ने, तो कहीं औरतों ने मोर्चा संभाला हुआ है जो चौबीसों घंटे चलता है. इस दौरान इस कानून को वापस लेने के लिए कोर्ट का भी दरवाज़ा खटखटाया गया तो 22 जनवरी को उन याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. सभी याचिकाओं में एक ही बात हैं वो ये कि CAA असंवैधानिक है. AIMIM के असदुद्दीन ओवैसी,कांग्रेस के जयराम रमेश, TMC की महुआ मोइत्रा, और RJD के मनोज झा उन लोगो में से हैं जिन्होंने पिटीशंस फाइल की हैं. तो जिस एक्ट के विरोध में लोग सड़को पर उतरे है, उस पर सुप्रीम कोर्ट का क्या रुख रहा? इसी पर बात करेंगे आज बिग स्टोरी पॉडकास्ट में. Learn more about your ad choices. Visit megaphone.fm/adchoices
पिछले एक महीने से ज़्यादा वक़्त से देश भर में नागरिकता संशोधन क़ानून के खिलाफ प्रदर्शन की लहर फैली हुई है. कहीं छात्रों ने, तो कहीं औरतों ने मोर्चा संभाला हुआ है जो चौबीसों घंटे चलता है. इस दौरान इस कानून को वापस लेने के लिए कोर्ट का भी दरवाज़ा खटखटाया गया तो 22 जनवरी को उन याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. सभी याचिकाओं में एक ही बात हैं वो ये कि CAA असंवैधानिक है. AIMIM के असदुद्दीन ओवैसी,कांग्रेस के जयराम रमेश, TMC की महुआ मोइत्रा, और RJD के मनोज झा उन लोगो में से हैं जिन्होंने पिटीशंस फाइल की हैं.
तो जिस एक्ट के विरोध में लोग सड़को पर उतरे है, उस पर सुप्रीम कोर्ट का क्या रुख रहा? इसी पर बात करेंगे आज बिग स्टोरी पॉडकास्ट में.

Learn more about your ad choices. Visit megaphone.fm/adchoices